Saturday, March 20, 2021

H.H Shree Mataji Nirmala Devi , 21 March 2001 Talk.

 "ये आपका और मेरा जन्मदिवस हैं"

            (जन्मदिवस संदेश)


      ''यह बहुत अच्छा है कि आप लोग इस तरह के उत्साह और इतनी प्रसन्नता के साथ मेरा जन्मदिन मना रहे हैं। ये सब देखकर बहुत अच्छा लग रहा है और मैं चाहती हूँ कि आप सब मेरे प्यारे बच्चे बनें। पूरा विश्व देखेगा कि आप लोग मेरे प्यारे बच्चे हैं जो इतनी गहन समझ और महान मूल्यों वाले हैं। मैंने आप लोगों के लिये वास्तव में बहुत कार्य किया है। अपने जीवन के प्रत्येक क्षण में मैंने सिर्फ आप लोगों के ही लिए सोचा है। आप लोगों के जीवन को सुन्दरता देने के लिए, आपको एक श्रेष्ठ, आदर्श, विशेष और समझदार व्यक्तित्व बनाने के लिये मैं इसे बहुत सुंदर ढंग से कार्यान्वित करना चाहती थी। आज के दिन आप यह महसूस करें कि आप अपना ही जन्मदिन मना रहे हैं। जब आप पूरी तरह से स्वच्छ और निर्मल होंगे, पूर्णत: शुद्ध व प्रेमपूर्ण व्यक्तित्व  होंगे, वही आपका जन्म दिवस होगा ओर मेरा भी।''                          

---परमपूज्य माताजी, श्रीनिर्मलादेवी, 21 मार्च, 2001



No comments:

Post a Comment